Top latest Five सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे Urban news

Wiki Article



मेंटल हेल्थ के लिए भी लहसुन का सेवन जरूरी है, इसकी मदद से हमारे दिमाग संतुलित रहता है और इससे डिप्रेशन से लड़ने की ताकत मिलती है. स्ट्रेस से बचने के लिए अक्सर लहसुन खाने की सलाह दी जाती है.

कोलकाता के वायरल रसगुल्ला रोल पर अटका यूजर्स का दिल, कही ये बातें

ज्यादा लहसुन खाना होता है जहर के समान, जानिए क्या नुकसान हो सकता है?

लहसुन का उपयोग सदियों से विभिन्न समाजों में संक्रामक रोगों से लड़ने के लिए किया जाता रहा है। नियमित रूप से लहसुन खाने से सामान्य सर्दी, फ्लू, पेट में संक्रमण, श्वसन संक्रमण और यूटीआई को रोकने में मदद मिल सकती है।

हालांकि लहसुन की तासीर काफी गर्म होती है.

खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप, दूर करता है गंभीर बीमारियां

सामान्‍य रूप से लहसुन का उपभोग लाभकारी है लेकिन अधिक मात्रा में इसका सेवन करने से बचना चाहिए।

कई संक्रामक रोगों को रोकने के लिए भी लहसुन फायदेमंद होता है. आइए आपको आज have a peek at this web-site हम भूखे पेट कच्चा लहसुन खाने के फायदे के बारे में बताते हैं. 

गर्म तासीर वाला लहसुन बॉडी की इम्युनिटी बढ़ाता है

इसके अलावा लहसुन का उपयोग कर आप अपनी त्‍वचा और बालों से जुड़ी समस्‍याओं का भी निदान कर सकते हैं। लहसुन का इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। जिसमे कच्चा लहसुन का सेवन, भुने रूप में, सुबह खाली पेट, सोते समय आदि। आज के इस आर्टिकल में हम आपको लहसुन खाने के फायदे, उपयोग और नुकसान के बारे में बता रहें हैं।

It is possible to set your browser to block or provide you with a warning about these cookies, but some parts of the location will never then operate or you may not be able to login.

ऐसी ही एक सब्जी है लहसुन, जिसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. गर्म तासीर वाले लहसुन को बॉडी की इम्युनिटी बढ़ाने वाला तो माना ही जाती है, मगर इसमें कई सारे ऐसे गुण होते हैं, जिनसे कई खतरनाक बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

सुबह नाश्ते में अगर वेजिटेबल सलाद लेते हैं, तो उसमें दो-तीन लहसुन की कलियों को मिलाकर सेवन किया जा सकता है।

अचार में ढ़ेर सारे सरसों का तेल डालने के पीछे ये है लॉजिक, जानते हैं क्या...

Report this wiki page